Bollywood

सिर्फ एक्टिंग से नहीं चलता काम, बॉलीवुड सितारों का साइड बिजनेस भी सुपर हिट है

  • बॉलीवुड के सितारों के करियर में काफी उतार चढ़ाव आते रहते हैं |अगर फिल्मे हिट जाए तो काम ही काम होता हैं और दूसरी अगर फिल्म ना चले तो स्टार्स को काम ही नहीं मिलता हैं |बॉलीवुड में ऐसे कई उदाहरण हैं, जो प्रॉमिसिंग एक्टर्स हैं लेकिन काम नहीं मिलता। वहीं कई दिग्गज एक्टर्स की जिंदगी में भी वो बुरा दौर आया जब उन्हें काम नहीं मिला।

ऐसे में कोई स्टार्स अगर सिर्फ फिल्मो पर निर्भर हो तो उसके लिए बहुत बड़ा रिस्क हो सकता हैं |जब फेमिली वाले भी तब तो फिल्मो की कमारी भी पूरी नहीं पड़ती हैं इन सब सिचुएशन को देखते हुए ये स्टार्स साइड बिजनेस भी करते हैं |आप की जानकारी के लिए बता दे की काफी आपके चाहती बॉलीवुड स्टार्स काफी कम्पनियो के मालिक भी हैं |

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन बिग बी फिल्मी दुनिया के महानायक तो हैं ही, साथ ही उनके कई अलग बिजनेस भी हैं। 2013 में उन्होंने जस्ट डायल कंपनी में 10 फीसदी की हिस्सेदारी ली थी, जिस पर उन्हें 4600 फीसदी तक मुनाफा हो चुका है। इसके अलावा स्टैंपेड कैपिटल में उन्होंने 3.4 फीसदी की इक्विटी ली हुई है।

सलमान खान

सलमान खान बहुत ही फेमा सबरंड बीइंग ह्यूमन के मालिक हैं और बताया जा रह हैं की वे बहुत ही जल्द स्मार्ट फ़ोन का भी बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं जिसका नाम ‘बीईंग स्मार्ट’ रखेंगे |बता दे की बीइंग ह्यूमन कुल 16 देशो में हैं और इसकी कुल 160 स्टोर्स हैं और साथ ही यात्रा डॉट कॉम में भी उनकी कुछ हिस्सेदारी है।

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के बादशाह कहलाने वाले शाहरुख़ खान बॉलीवुड में तो सबसे कमाई करने वाले स्टार हैं ही इसके अल्वा इनका रेड चिली नाम का प्रोडक्शब भी हैं और साथ हैं आईपीएल में टीम कोलकाता नाइटराइजर्स के मालिक भी हैं।

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और शानदार फिटनेस से धमाल मचने वाले जोहन बिजनेस फिल्ड में भी काफी धूम मचा रहे हैं |बता देखी जोहन का खुद का प्रोडक्शन हैं जिस का नाम हैं जे ऐ एंटरटेनमेंट |

शिल्पा शेट्टी 


बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शैट्टी ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। शिल्पा एक रॉयलटी नाइट बार की मालकिन हैं। इनकी शादी बिजनेसमेन राज कुंद्रा से हुई है जिन्होंने आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल को खरीदा है। शिल्पा इस टीम की को-ऑनर है। इस सब के अलावा उन्होंने मुंबई में एक स्पा भी शुरू किया है।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता की दुबै में ज्वेलरी शॉप हैं जिसको उनकी माँ संभाला करती हैं इसके अलावा शिल्पा का मुंबई में बंगाली मासीज किचन नाम से एक आउटलेट भी है |खबरों की मनाए तो बताया जा रहा हैं सुष्मिता ने तंत्रा एंटरटेनमेंट नाम से प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की है।

लारा दत्ता

भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब दिलाने वाली बोल्ल्य्वूक की अदाकार लारा दत्ता का प्रोडक्शन कम्पनी हैं भी और अभी हाल ही में इन्होने पार्टनरशिप में एक साड़ी कलेक्शन स्टोर भी लांच किया।

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती कई बॉलीवुड फिल्में कर चुके मिथुन चक्रवती मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं। ऊटी, मसूरी और कई पहाड़ी शहरों में इनके नाम के होटल हैं। इस बिजनेस के उन्हें काफी मुनाफा मिलता है। कमाई भी करोड़ों में है।

source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top