News

न ये अमिताभ, न किसी हीरो के बच्चे! इन प्रॉडक्ट्स को बेचने वाले तो कंपनी के कर्ता-धर्ता निकले

शाहरुख़, सलमान, करीना, दीपिका, अमिताभ, विराट, धोनी, ये सभी पर्दे पर सबसे ज़्यादा दिखने वाले Celebs में से हैं. इनकी स्टार पावर की वजह से ही बड़े ब्रैंड्स इन्हें अपने प्रॉडक्ट्स Endorse (बेचने) करने के लिए Sign करते हैं. इन Brand Ambassadors पर उस पूरे प्रोडक्ट की जान होती है. लेकिन कुछ Companies ऐसी भी हैं, जिनके कर्ता-धर्ता, यानि CEOs ही उनके मॉडल और Brand Ambassador बन गए.

तो आइये आज हम आप को मिलवाते हैं मोडल बने ऐसे ही CEOs से:

1. महाशय धरमपाल गुलाटी, CEO MDH

MDH को ब्रांड बनाने में महाशय धरमपाल गुलाटी ने काई साल मेहनत की और आज के जमाने में इन्हे लोग जितना नाम से नहीं जानते हैं उतना उनकी तस्वीर को देख कर जान जाते हैं ।इन्होने एक बात सच करदी हैं की अगर आप के कॉन्फिडेंस और आप का प्रोडक्ट अच्छा हैं तो उसे कोई बुजुर्ग भी बेच सकता हैं ।

2. अभिनव कुमार, Country Development Head, Trivago

‘क्या अपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया हैं’? ये लाइन बोलते ही एक लम्बी कद का गोरा सा लड़का हमारी आँखों के सामने आजाता हैं ।आप की जानकारी के लिए बता दे की अभिनव कुमार, Country Development Head हैं जब Trivago की शुरुवात में एड्स आने लग गयी थी उस समय से ही अभिनव काफी ज्यादा पॉपुलर हो गए थे ।इसके बाद अभिनव तीन और TVCs में नज़र आये. घर बैठे ही Brand को उनका Ambassador मिल गया.

3. बाबा रामदेव, पतंजलि

यूं तो रामदेव की पतंजलि में कोई हिस्सेदारी नहीं है और इसके CEO भी रामदेव न हो कर बालकृष्ण हैं, लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि पतंजलि को एक सफ़ल कंपनी बनाने में दिमाग़ रामदेव का ही है, फिर कुर्सी संभालने या न संभालने से किसी फ़र्क पड़ता है. पतंजलि पर लोगों की विश्वसनीयता भी रामदेव की वजह से ही बनी और आज घर-घर में लोग बाबा जी के प्रोडक्ट्स यूज़ कर रहे हैं. बालकृष्ण को पिछले साल के सबसे सफ़ल CEOs की लिस्ट में भी जगह मिली.

4. . रिचर्ड ब्रैनसन, वर्जिन ग्रुप

आप के जानकारी के लिए बता दे की रिचर्ड ब्रैनसन वर्जिन ग्रुप के CEO और वे अपनी इस ब्रांड के लिए काफी फोटोशूट भी करवा चुके हैं ।बता दे की रचर्ड महिलाओ के बिच में काफी लोकप्रिय हैं

5. संजीव कपूर, Wonderchef

फ़ूड इंडस्ट्री में संजीव कपूर बहुत बड़ा नाम है. वो भले ही एक शेफ़ हैं लेकिन कैमरे के साथ उनकी दोस्ती ज़ी टीवी पर आने वाले उनके शो ‘खाना ख़ज़ाना’ के समय से है. संजीव कपूर ने अपनी लोकप्रियता का फ़ायदा भी उठाया है. कपूर खाने में बिज़नेस हाथ आज़मा चुके हैं. उनका ख़ुद का फ़ूड चैनल है, रेस्टोरेंट है और Wonderchef नाम से Cookware ब्रांड भी. इतने बड़े Celeb को अपने Brand के लिए किसी और की ज़रूरत नहीं पड़ी. Wonderchef के सभी Ads में संजीव कपूर ही हीरो हैं.

source

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top