News

कंप्यूटर से निकले प्रिंटआउट से कम नहीं है इस बच्ची की हैण्ड राइटिंग

आपको याद होगा कि जब आप स्कूल में थे तब क्लास में कई बच्चों की हैंडराइटिंग इतनी गन्दी होती थी कि टीचर उनसे कहते थे ‘आप लिखें और खुदा बाचें’ और उन्हें क्लास में आए दिन हैंडराइटिंग की वजह से डांट पड़ती रहती थी। वहीं क्लास के कुछ बच्चे अच्छी हैंडराइटिंग की वजह से अच्छे मार्क्स भी ले आते थे, साथ ही साथ टीचर्स के भी चहेते बने रहते थे।

कहते हैं की अच्छा लिखावट आपके अच्छे चरित्र के बारे में भी बताता हैं |लोग ये ही सोचते हैं की अच्छी हैंडराइटिंग भगवान की देन होती हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हैं अगर हम चाहे तो अपनी मेहनत से भी खुद की राइटिंग को सुधार सकते हैं और इस बात का उदारहण नेपाल की रहने वाली प्रकृति मल्ला ने दिया हैं |आपने काफी लोगो की अच्छी लिखावट देखि होगी लेकिन इनके जितनी खूबसूरत किसी की नहीं देखि होगी |इनकी लिखावट मानो ऐसा लगता हैं जैसे किसी कम्प्यूटर से प्रिंट निकाला गया हो |

अगर आप को हमारी बातो पर यकीं नहीं तो खुद देख लीजिये |

पूरी दुनिया में आज प्रकृति लिखावट की तारीफे हो रही हैं

आज के टाइम में इंसां में गर हुनर हैं तो वो सोशल मीडिया के थ्रू अपना हुनर लोगो तक पहुंचा सकता हैं |इसलिए प्रकृति की शानदार हैंडराइटिंग इंटरनेट पर छाई हुई है और अब वह दुनिया भर में सराही जा रही है।

इस स्कूल में पढ़ती है प्रकृति

अपनी इस खूबसूरत लिखावट से सभी को प्रेरणा देने वाली प्रकृति नेपाल के सैनिक आवासीय महाविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है।

इनके इस हुनर को सभी ने सहारा

अगर आपके अंदर हुनर है तो देर से ही सही पर दुनिया उसकी कद्र जरूर करती है। प्रकृति की हैंडराइटिंग को भी नेपाल सरकार द्वारा पुरस्कृत किया जा चुका है।

Pages: 1 2

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top