Entertainment

पहले कुछ ऐसा दिखता था भारत, लेकिन 100 सालों में बदल गया भारत देश, तस्वीरें आप को हैरान कर देंगी

दोस्तों आज हम कुछ बाते करने जा रहे है जो पिछले कई दशकों में हमारा भारत देश काफी ज्यादा बदल चुका है। आइये देखते हैं, ऐसी ही कुछ तस्वीरें जिनसे हमे समझने में आसानी होगी की बदलते समय के साथ हमारा देश में कितना परिवर्तन आया है। और क्या था पिछले कई दशकों में और क्या है इस दशक में तो चलिए जानते है इसके बारे में जब हम कसी बड़े बुजर्गो के साथ बैठते है, और जब वो कहानी बताते है थे की हमारे मे समय में यस नहीं था लेकिन अब ये कितना ज्यादा बदल गई है और हमारे जमाने में यह कुछ ऐसी हुआ करती थी और कहते हैं, कि अगर हम आज की बात करें, तो यह 100 साल पहले से काफी अधिक बदल गया है।

दिल्ली का लाल किला 

दोस्तों हम बात कर रहे है दिल्ली के लाल किले की , तो दिल्ली के लाल किले में भी बहुत पहले के समय से आज काफी कुछ बदल चुका है। और ये पहले 100 सालो में कुछ इस तरह से दिखाई देता था, लेकिन अब बहुत ही बदल गया है .

छत्रपति शिवाजी टर्मिनल

अगर बात करें मुंबई के स्थित छत्रपति शिवाजी टर्मिनल की इस जगह का नाम भी विक्टोरिया टर्मिनल से परिवर्तित होकर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल रख दिया गया है। ये भी पछले १०० सालो में बहुत ही बदल गया है और इसका नाम भी बदल दिया गया है.

इंडिया गेट

दोस्तों हम आप को ये जो तस्वीर दिखा रहे हैं, यह इंडिया गेट की तस्वीर है। इंडिया गेट 100।सालों में काफी कुछ बदल गया है। आज की इस तस्वीर में 100 सालों के मुकाबले बहुत कुछ परिवर्तन हो गया है। और बहले से भी ज्यादा इसकी खूबसूरती को बढा दिया गया है.

कनॉट प्लेस

दॉतो आप को ये भी बता दे की अब आप जिस तस्वीर को देख रहे है, ये दिल्ली का कनॉट प्लेस है। जो 100 साल के कनॉट प्लेस में अब के कनॉट प्लेस में काफी कितना परिवर्तन आ गया है। और ये पहले कुछ इस तरह से दीखता था.

हैदराबाद चारमीनार

हैदराबाद चारमीनार के आसपास के नजारे में आज के समय में बहुत कुछ बदल चुका है। और 100 सालो में बहुत ही ज्यादा परिवर्तन हो गया है चारमीनार में.

 

SOURCE

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top