Entertainment

शादी के बाद दूल्हा नही कर पाया ये काम तो फिर लड़की ने उठाया ये कदम, जाने पूरा मामला

शादी जो की जिस भी इंसान के लिए बहुत महत्वा रहती है खास कर की किसी लड़की के लिए शादी का दिन किसी भी लड़की के लिए एक बहुत ही बड़ा दिन होता है लड़की इस दिन का इंतज़ार करती है की कब उनकी शादी हो उनके मन में शादी को ले कर कई ख्याल आते रहते है पर आज हम आप को एक ऐसी घटना के बारे में बताने वाले है जिसे सुन कर आप के होश उड़ जाएंगे।

पर आप को बात दे की हम किसी प्रकार के नाम अथवा स्थान की घोषणा नही कर सकते है हम इन लोगो की इज्जत का सम्मान करते है और यही वजह है की हम आप को स्थान और उनके नाम नहीं बताने वाले है।

शादी में दहेज लोगो ने पता नहीं कितने दशकों से दिया है और सिर्फ दहेज की वजह से कितनी शादिया टूटी है और सिर्फ की दहेज की वजह से कितनी ही लड़कियों की ज़िंदगी यह खत्म हो चुकी है।हम सब को पता है की दहेज लेना और देना अपराध है फिर भी लोग इस अपराध को करते रहते है।

पर आज हम आप को जिस घटना के बारे में बताने जा रहे है उस में लड़की की समझदारी और उसके साहस ने उसको बर्बाद होने से बचा लिया।इस लड़की की शादी के सात फेरों के बाद उस के ससुराल वालो ने दहेज की मांग की और लड़की वालो ने भी नोट से भरे बैग उस लडके को गिनने के लिए दे दिया आप वो लड़का अनपढ़ था और इस वजह से वो रुपया गिन नहीं पाया और ये जान कर लड़की ने अपने ससुराल जाने से मना कर दी।

उस लड़की ने कहा की ये लड़का जिसे पैसे गिन्न भी नहीं आता और फिर भी इसे दहेज चाहिए।जो लड़का तक नोट की गिन्नती नहीं कर सकता वो मेरे जैसी शिक्षित लड़की को कैसे सम्भालेगा।आप को बता दे की इस सब के बाद पुलिस भी बुलाई गई पर कोई निष्कर्ष नहीं निकला और बाद में रात बिना दुल्हन के वापस लौटी।

source 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top