Entertainment

यदि शादी के दिन आजाये पीरियड्स तो अपनाएं ये उपाय

आप को ये जानकरी के लिए बता दे की शादी के दिन पीरियड्स होने पर टेंशन में पड़ जाना लाजमी हैअगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हो गई है तो चिंता की कोई बात नहीं, आज हम आपको कुछ ऐसे आसान से उपाय बताएगें जो आपको इस परेशानी से निकलने में काफी काम आएगें। तो देर किस बात चलिए हम आप को बता दे की किस तरह से रोका जाता है परियडस के डेट को तो चलिए जानते है इसके बारे में.

अगर शादी में ही शुर हो जाये परियडस

दोस्तों ये बता दे की शादी के दिन लड़की के लिए ये बहुत ही ज्यादा अहम होता है ये भी बता दे की अगर शादी के मडप पे परियडस के समय ज्यादा देर तक बैठना सम्भव है ये भी ब्तड की बात सिर्फ बैठने की लड़की कई दिनों से बिना खये पिए वो शादी के रश्मो को पूरा करना और मासिक पीड़ा का दर्द भी उठाना पड़ता है.

सबसे सरल उपाय

आप को जानकारी के लिए बता दे की जब लड़कियों को परियडस एते है तो उनको बचने के लिए पैड का प्रयोग करना चाहिए ये भी जानकरी के लिए बता दे की जब शादी का फक्शन होता है तो तो लड़कीओ को ये पहन कर ज्यादा देर तक नहीं बैठना चाइये .

एक और बिकल्प टैम्पून

ये भी भी लड़कियों के लिए एक टैम्पून का बी बिकल्प होता है और इससे परियडस से काफी हद तक छुटकारा पा सकते है अगर सके इस्तमाल से आप काम नहीं बंपर रहा है तो लड़किया दो पैड प्रयोग कर सकती है फिर बाजार में मिलने वाले अच्छे क़्वालिटी का पीड़ इस्माल कर सकती है.

कपड़ो को गन्दा होने से कैसे बचाय

अआप को ये खास जानकारी के लिए बता दे की अगर शादी के दिन लड़कीओ की इस बात की ज्यादा तर जिंता होती है की कही परियडस के समय उनके कपडे खराब ना हो जाये और उनकी बेइज्जती न हो जाये .ये बता दे की इससे बचने के लिए वो कई तरीको का उपाय करती है , लेकिन हमआप को बता दे की उन्हें इस दौरान टेम्पन का डबल पैड इस्माल करना चाहिए और इससे जरूर फायदा होगा .

पहने हाई हिल सेडल

ये भी जानकारी के लिए बता दे की परियडस के समय लड़कीओ को कई तरह से दिक्क्त छेलनि पड़ती है जैसे की पेरो में दर्द होना कमर ,पेट, कूल्हे दर्द होना सुरु हो जाता है और ये भी बता दे की इससे बचने के लिए वो हाई हिल वाली सेंडिल पहने और उससे एआरएम नहीं मिल रहा है तो डॉकटर की सलाह ले दर्द की दवा ले और उसके बाद कुछ आराम मिलेगा.

पास बीतए छोटी बच्ची को

ये भी बता दे की कई बार ऐसी परेशानी आती है की परियडस के समय बार बहार बाथरूम जाने की आदत हो जाती है , लेकिन शादी के मडप पर बैठे इतने लोगो के सामने जाना बहुत ही दिक्क्त होती है इसी लिए आप अपने पास छोटी बच्ची या अपने सहेली को पास बिठाना चाइये जिसे वो कई भी बहान बना कर आप को वह से ले जाये.

 

SOURCE

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top