Bollywood

इन बॉलीवुड एक्टर्स का असली नाम कर देगा आपको हैरान, आमिर खान का नाम भी है शामिल…

बॉलीवुड में आने के लिए बहुत से तरसते हैं लेकिन कुछ ही लोग बॉलीवुड में आने के बाद शोहरत कमा पाते है बाकियों को थोड़ा वक़्त लग जाता है कभी कभी ये लोग कुछ ऐसा काम भी कर जाते है जिसकी वजह से ये पहले से अलग दिखने लगतें हैं साथ ही बहुत फेमस भी हो जातें हैं उसी के चलते। आज हम उन एक्टर्स के बारे में बात करेंगे जो बॉलीवुड में आने से पहले किसी और नाम से जाने जाते थें लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद ये दूसरे नामो से जाने जाने लगें, इनका असली नाम जानकर लोगों का पूरा ध्यान इन्ही पर गया और जिसकी वजह से आज ये फेमस भी हो गए हैं।

अजय देवगन

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन का असली आपको पहले तो नहीं पता होगा लेकिन आज हम आपको बता रहें हैं अजय देवगन का नाम “विशाल देवगन” है।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड में अपना पहला डेब्यू साल 1993 में किया था। वैसे शिल्पा शेट्टी का असली नाम “अश्विनी शेट्टी” है।

आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट जो हमेशा अपने अलग तरह से काम करने के तरीके से जाने जातें हैं। आमिर खान का असली नाम “मोहम्मद आमिर हुसैन खान” है।

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के भाईजान के नाम से जाने जाने वाले दमदार एक्टर ये असल ज़िन्दगी में भी बहुत बड़े हीरो हैं। हाल में ही आयी सलमान की एक मूवी ‘रेस-3″ जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया और सलमान की काफी तारीफ भी हुई लेकिन क्या आपको पता है सलमान का असली नाम क्या है तो आपको आज बता रहें है सलमान खान का असली नाम “अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान” है।

प्रिटी ज़िंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति ज़िंटा ने बॉलीवुड में 1998 से कदम रखा फिल्म “दिल” में काम करते हुए। प्रीति ज़िंटा का असली नाम “प्रीतम सिंह ज़िंटा” है।

रेखा

रेखा अब तक बॉलीवुड में इतना चा चुकीं हैं की कोई इन्हे पहचानने से इंकार कर ही नहीं सकता, इन्होने अपना फिल्मी करियर साल 1970 से फिल्म “सावन भादो” से शुरू किया। वैसे रेखा को रेखा नाम से जान्ने वालों को ये नहीं पता रेखा का असली नाम क्या है तो आज आपको बता दें की रेखा का असली नाम “भानुरेखा गणेशन” है।

जीतेन्द्र

पुराने ज़माने के मशहूर अभिनेता जीतेन्द्र जिनका असली नाम “रवि कपूर” है।

जयाप्रदा

जायाप्रदा पुराने 70s 80s की बेहद खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री रहीं हैं इन्होने साल 1972 में फिल्म “मेरा देश” में काम करते हुए अपने करियर की शुरुआत की लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की जयाप्रदा का असली नाम तो “ललिता रानी” है।

मधुबाला

बधुबला को आज भी हर कोई जनता है, मधुबाला पुराने वक़्त की बेहद खूबसूरत और पसदीदा एक्ट्रेस में से एक रहीं हैं। मधुबाला का असली नाम “मुमताज़ जहाँ बेगम देहलवी” था।

मीना कुमारी

मीना कुमारी साल 1946 में बॉलीवुड में आयी थी इनकी पहली फिल्म “बच्चों का खेल” थी। मीना कुमारी का असली नाम तो “महज़बी बानो” था।

Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top