OMG

आईपीएल की ऑक्शन में केवल 30 लाख रुपए में बिका 800 अरब की संपत्ति के मालिक का बेटा

आईपीएल का हर साल हर भारतीय के साथ साथ विदेशी भी काफी इन्तजार किया करते हैं क्यूंकि ये टूर्नामेंट होता ही इतना रोमांचक हैं की कोई देखे बिना रह ही नहीं पता ।आप की जानकारी के लिए बता की इंडियन प्रीमियर लीग कुछ ही महीनो में शुरू होने वाला हैं और इसके नीलामी भी हो गयी हैं । नीलामी में कई छोटे शहरों से निकले क्रिकेटरों को करोड़पति बना दिया है, तो कई दिग्गज खिलाडिय़ों को खरीददार तक नहीं मिले। इसबार एक ऐसा किस्सा सामने आया जो की काफी चौकाने वाला हैं जी हाँ एक ऐसा क्रिकेटर जिसके पिता की 800 अरब रुपए की संपत्ति हैं और उस क्रिकेटर को मात्र 30 लाख की नीलामी में खरीदा गया हैं ।

जी हाँ आप की जानकारी के लिए बता दे की बिजनेस मैन कुमार मंगलम बिरला के बेटे आर्यमान विक्रम बिरला को राजस्थान रॉयल्स ने केवल 30 लाख रुपए में खरीदा और उन्हें 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में रखा गया था।

अपने करियर किस शुरुवात आर्यमान विक्रम 2017 में मध्य प्रदेश की और से रणजी ट्रॉफी से की थी और अब बतौर ऑलराऊंडर वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की और से खेलेंगे ।

आप की जानकारी के लिए बता दे की इस बार राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपए में बेन स्ट्रोक्स को खरीदा हैं और साथ ही तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को 11.5 करोड़ रुपए में खरीद कर टीम में शामिल किया हैं ।

अभी कुछ दिन पहले IPL नीलामी में जब खिलाड़ियों की नीलामी के वक़्त जयदेव उनादकट को पता चला की वो सभी खिलाडियों में सबसे महंगे बीके तो टीम के सभी प्लेयर्स प्रैक्टिस छोड़ कर नीलामी देखने में लग गयी

बता दे की उनादकट की उम्र 26 साल हैं और उन्होंने भारत के लिए एक टेस्ट मैच , 7 वनडे और चार टी-20 मैच खेले है पर पिछले साल से काफी मेहनत करके अपने खेल को सुधार रहे हैं और आज वह काफी अच्छे गेंदबाज साबित हुए हैं ।

source 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top